Wednesday, June 26, 2024
उत्तराखंड

एसजीआरआर के सौ स्कूलों के लिए शिक्षक चयन प्रक्रिया शुरू

देहरादून। श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन के 100 से अधिक स्कूलों में शिक्षक भर्ती चयन प्रक्रिया एसजीआरआर तालाब में शुरू हुई। जो दो जून तक चलेगी। इसमें उत्तर भारत के सौ स्कूलों के लिए शिक्षकों का चयन होगा। इसमें लिखित के साथ साक्षातकार प्रक्रिया भी अपनायी जाएगी।
भर्ती चयन प्रक्रिया में 1200 से अधिक आवेदक प्रतिदिन लिखित व साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग ले रहे हैं। प्रक्रिया में करीब 5000 पांच हज़ार अभ्यर्थी भाग लेंगे। चयन प्रक्रिया के अन्तर्गत 80 नम्बरों की लिखित परीक्षा रखी गई है। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियां का विश्लेषण, प्रस्तुतीकरण व विषय ज्ञान का मूल्यांकन किया जा रहा है। परीक्षा के उत्कष्ट अभ्यर्थियों को वरीयता सूची के आधार पर साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए बुलाया जा रहा है व चयन प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
चयन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखण्ड सहित उत्तर भारत से अभ्यर्थी पहुंच रहे हैं। चयन प्रक्रिया में मूल्यांकन व परिणम घोषित करने में उत्तराखण्ड के ख्यातिप्राप्त विषय विशेषज्ञों का सहयोग लिया जा रहा है। परीक्षा आयोजन समिति के सदस्यों ने स्पष्ट किया कि यदि कोई अभ्यर्थी चयन परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं होता है तो वह पुनर्मूल्यांकन के लिए प्रार्थना पत्र दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *